Affiliate Marketing 2020

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Affiliate Marketing 2020


संबद्ध विपणAffiliate Marketing 2020 में: यह क्या है और शुरुआती कैसे शुरू कर सकते हैं

न प्रदर्शन-आधारित इंटरनेट मार्केटिंग का एक रूप है जिसने 2010 के दौरान तेजी से विकास देखा। 2020 में कैलेंडर के रोल के रूप में, संबद्ध विपणन निरंतर वृद्धि के लिए तैयार है और इसे जारी रखने में सक्षम लोगों के लिए राजस्व पैदा करना जारी रखने के लिए तैयार है।

इस बात से इनकार नहीं किया जाता है कि संबद्ध विपणन यहाँ रहने के लिए है। 2022 तक, Affiliate Marketing उद्योग को $ 8 बिलियन के निशान को ग्रहण करने का अनुमान है, जो 2015 में लगभग दोगुना था।

आज, Affiliate Marketing ऑनलाइन आय अर्जित करने, बिक्री बढ़ाने और ब्रांड जागरूकता बढ़ाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। इस लेख में, मैं चर्चा करूंगा कि 2020 में संबद्ध विपणन क्या है, जहां आने वाले वर्षों में उद्योग का नेतृत्व किया जाता है, और आप सामग्री निर्माता या विक्रेता के रूप में कैसे शुरुआत कर सकते हैं।

कैसे संबद्ध विपणन काम करता है

इंटरनेट मार्केटिंग तकनीकों के बीच संबद्ध विपणन अद्वितीय है क्योंकि यह एक वितरित प्रणाली के रूप में संचालित होता है। दूसरे शब्दों में, यह छापें बनाने और तीसरे पक्ष को उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी फैलाता है। बदले में, विक्रेता सहबद्ध बाज़ारिया के साथ बिक्री की आय साझा करता है।

एक विशिष्ट Affiliate Marketing परिदृश्य में, नाटक में तीन पक्ष होते हैं, और उनकी प्रत्येक भूमिका को तकनीक की स्पष्ट तस्वीर को समझना चाहिए।

• निर्माता: अन्यथा विक्रेता के रूप में जाना जाता है, निर्माता एक व्यवसाय या ब्रांड है जो एक उत्पाद या सेवा प्रदान करता है और संबद्धों के साथ राजस्व साझा करता है।

• संबद्ध: सहबद्ध, या प्रकाशक, एक व्यवसाय इकाई या व्यक्ति है जो निर्माता के उत्पाद या सेवा का विज्ञापन करता है और प्रत्येक बिक्री का एक हिस्सा प्राप्त करता है जिसे वे उत्पन्न करने में मदद करते हैं।

• उपभोक्ता: उपभोक्ता निर्माता का ग्राहक है, जो अपने उत्पाद या सेवा को संबद्ध विपणन चैनल के माध्यम से खरीदता है।

संबद्ध व्यक्ति हमेशा उस संबंध के बारे में आगे नहीं आते हैं जो वे विक्रेता के साथ साझा करते हैं। कई न्यायालयों में, विक्रेता के साथ अपने संबद्ध संबंध का खुलासा करने के लिए संबद्ध करने के लिए बाध्यकारी कोई नियम या नियम नहीं हैं।

संबद्ध विपणन के माध्यम से खरीदे गए उत्पादों या सेवाओं पर आम तौर पर उपभोक्ता को अधिक लागत आती है, अन्यथा वे किसी अन्य चैनल द्वारा नहीं; बल्कि, बिक्री आयोग को अच्छे या सेवा के खुदरा मूल्य में पकाया जाता है।

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